AVENGERS ENDGAME को लेकर भारत में जबरदस्त क्रेज, यहां से शुरु हुआ था सफर

advertise here
Read Full Article from Here

लेटेस्ट खबरें हिंदी में, अजब - गजब, टेक्नोलॉजी, जरा हटके, वायरल खबर, गैजेट न्यूज़ आदि सब हिंदी में

पिछले कुछ सालों से हॉलीवुड फिल्मों का दबदबा भारतीय बॉक्स ऑफिस पर लगातार बढ़ता जा रहा है। खास तौर पर सुपरहीरोज की फिल्मों को लेकर लोगों में काफी क्रेज है। इन फिल्मों की पॉपुलैरिटी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अाज यह फिल्में भारत में बॉलीवुड फिल्मों को चुनौती दे रही हैं। पूरी दुनिया में इन दिनों हॉलीवुड फैंस मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की मचअवेटेड फिल्म 'एवेंजर्स एंडगेम' के रिलीज होने का इंतजार कर रहे हैं। भारत में यह फिल्म 26 अप्रेल को अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगू में रिलीज होगी। एंवेजर्स सीरिज की आखिरी फिल्म होने के कारण इस फिल्म को लेकर जबरदस्त उत्साह है। इस मूवी में आयरन मैन, हल्क, कैप्टन अमेरिका, थोर, स्पाइडर मैन,एंट मैन, डॉक्टर स्ट्रेंज, कैप्टन मार्वल,ब्लैक पैंथर जैसे सुपरहीरोज हैं। जिनके पास अनोखी काबिलियत होती है।


कहानी

'एंवेजर्स' सीरिज की शुरुआत साल 2012 में रिलीज हुई फिल्म 'द एवेंजर्स' से होती है जिसमें एक दूसरे ग्रह के दुश्मन पृथ्वी पर कब्जा जमाने के इरादे से हमला करते हैं और सभी सुपरहीरोज मिलकर उन्हें खदेड़ते हैं। वहीं 2015 में रिलीज हुए दूसरे पार्ट में सभी सुपरहीरोज का मुकाबला एक कंप्यूटर ब्रेन से होता है जो सुपरहीरोज को इस दुनिया का दुश्मन समझता है और पूरी दुनिया को तबाह करना चाहता है। तीसरे पार्ट यानी की 'एवेंजर्स: इन्फिनिटी वार' में सुपर विलेन थानोस की एंट्री होती है जो ब्राहमण की सारी शक्तियों से भरपूर 5 मणियों को हासिल करना चाहता है और उसके सामने सारे सुपरहीरोज बौने साबित होते हैं। अब 'एंडगेम' में सभी मिलकर थानोस को रोकने की मशक्कत करते हैं। इस मिशन में एक नई सुपरहीरो कैप्टन मार्वल की एंट्री होती है।


हाउसफुल शोज
रविवार से भारत में इस फिल्म की एडवांस बुकिंग शुरू हुई है। चंद घंटों के अंदर ही फर्स्ट डे फर्स्ट शो से लेकर लॉस्ट शो तक तकरीबन सभी शोज हाउसफुल हो चुके हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि 'एंवेजर्स एंडगेम' देश की बिगेस्ट हॉलीवुड ओपनर फिल्म बन सकती है। यह तमगा अभी 'एवेंजर्स: इन्फिनिटी वार' के पास है। इस फिल्म ने फर्स्ट डे इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 31.3 करोड़ की कमाई की थी। इस लिहाज से एंडगेम का क्रेज देखते हुए कहा जा सकता है कि यह फिल्म करीब 35-40 करोड़ की कमाई कर सकती है। इस उत्साह के साथ पहले सप्ताह में यह मूवी आसानी से 100 करोड़ के क्लब में भी शामिल हो जाएगी।


सोशल मीडिया पर क्रेज
सोशल मीडिया पर भी इस फिल्म को लेकर गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है। ट्वीटर पर #StarMoviesPopUpTheatre ट्रेंड कर रहा है। स्टार मूवीज इंडिया लगातार फैंस से एंवेजर्स से जुड़े दिलचस्प कॉटेस्ट चला रहा है। इन कॉटेस्ट में पूछे जाने वाले सवालों में फैंस खास दिलचस्पी ले रहे हैं। लोग जमकर इनकी पोस्ट को लाइक और शेयर कर रहे हैं। वहीं एक विदेशी वेबसाइट ने ऐसा कॉन्टेस्ट शुरू किया था जिसमें मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की कुल 20 फिल्में लगातार देखने पर लाखों की ईनामी राशि जीती जा सकती थी।

मुंबई टूर
भारत में एवेंजर्स के प्रचार के लिए मुंबई में एक फैन ईवेंट का आयोजन किया गया जिसमें फिल्म के सह-निर्देशक जो रूसो मौजूद रहे। इस मौके पर ए आर रहमान की आवाज में सजे एवेंजर्स एंथेम को हिंदी में रिलीज किया गया।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal Read Full Article
via Patrika Rss

Click to comment