पहले ही दिन 'No Fathers In Kashmir ' ने जीता दर्शकों का दिल, उम्मीदों से परे रही कमाई

advertise here
Read Full Article from Here

लेटेस्ट खबरें हिंदी में, अजब - गजब, टेक्नोलॉजी, जरा हटके, वायरल खबर, गैजेट न्यूज़ आदि सब हिंदी में

इस शुक्रवार सिनेमाघरों में 'नो फादर्स इन कश्मीर' फिल्म ने दस्तक दी है। फिल्म में जारा वेब और शिवम रैना ने लीड किरदार निभाया है। वहीं आलिया भट्ट की मां सोनी राजदान भी अहम रोल में हैं। फिल्म में एक अलग तरह के कश्मीर को फिल्माया गया है। कुछ दिनों पहले सलमान खान के प्रोडेक्शन हाउस में बनी फिल्म 'नोटबुक' और 'हामिद' में भी कश्मीर के परिवेश में बनी है।

 

no-fathers-in-kashmir-box-office-collection-day-1

फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो ऐसी चर्चा है कि 'नो फादर्स इन कश्मीर' ने पहले दिन करीब 2 करोड़ रुपए की कमाई की है। हालांकि खबर लिखने तक पहले दिन के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन से जुड़ी कोई आधिकारिक घोषणा सामने नहीं आई है।

 

no-fathers-in-kashmir-box-office-collection-day-1

कहानी
इस फिल्म को 16 साल की नूर (जारा वेब) के नजरिए से दिखाया गया है। नूर अपनी मां और होने वाले सौतेले पिता के साथ अपने पुश्तैनी घर दादा-दादी और (सोनी राजदान) के पास कश्मीर आती है। उसे बताया गया था कि उसके अब्बा उसे छोड़कर गए हैं। लेकिन बाद उसे पता चलता है कि उसके पिता आर्मी द्वारा उठा लिए गए हैं। उसके पिता के साथ-साथ कश्मीर में कई ऐसे परिवार हैं जिनके बेटे, पिता और भाई को आर्मी द्वारा उठा लिया गया है। इसके बाद उनकी पत्नियां आधी विधवा और आधी शादीशुदा जैसी जिंदगी बिताने को मजबूर हो जाती है। यहां माजिद (शिवम रैना) से उसकी मुलाकात होती है, उसके पिता भी गायब हैं। माजिद और नूर को एक-दूसरे से प्यार हो जाता है। नूर अपने अब्बा की कब्र को ढूंढते हुए माजिद को कश्मीर के उस प्रतिबंधित इलाके में ले जाती है, जहां आम लोगों का जाना मना है। जंगल और घाटी के इस रोमांचक सफर में नूर और माजिद रास्ता भटक जाते हैं और जब सुबह उनकी आंख खुलती है, तो खुद को आर्मी की गिरफ्त में पाते हैं। आर्मी के लोग उन्हें आतंकवादी मानकर टॉर्चर करते हैं। नूर तो अपनी ब्रिटिश नागरिकता के कारण वहां से निकल जाती है। लेकिन माजिद को आर्मी पकड़ लेती है। ऐसे में नूर माजिद को किस तरह से निर्दोष साबित करके वहां से निकाल पाएगी? यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

 



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal Read Full Article
via Patrika Rss

Click to comment